पत्नी को ISIS को बेचने का लगा आरोप, एनआईए करेगा जांच

केरल की एक महिला का जबरन धर्म परिवर्तन कराने और मुस्लिम युवक से शादी के बाद उसे इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों को बेचने के लिए सीरिया ले जाने का प्रयास करने के मामले की जांच एनआईए ने अपने हाथ में ले ली है। केंद्र सरकार ने केरल हाईकोर्ट में दाखिल एक हलफनामे में यह बात कही है।

इस कथित अपराध की गंभीरता के मद्देनजर केंद्र सरकार ने मामले में स्वत संज्ञान लेते हुए मामले की जांच संघीय जांच एजेंसी को सौंपी है। केरल की रहने वाली इस महिला ने अपने पति मोहम्मद रियाज के खिलाफ केरल हाईकोर्ट याचिका दायर की है। याचिका में महिला ने गुलाम बनाने के लिए उससे शादी और उसका जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि उसके पति ने उसका अश्लील वी़डियो बना लिया था जिससे वो उसे ब्लैकमेल करता था।

याचिका में महिला ने दावा किया है कि उसका पति उसे सीरिया में आईएसआईएस को बेचने की साजिश कर रहा था और इस साजिश को अंजाम देने के लिए उसे सऊदी अरब ले जाया गया। महिला के मुताबिक, सऊदी में उसे एक कमरे में कैद किया गया था लेकिन वह किसी तरह वहां से निकलने में सफल रही। वहां से भागकर उसने केरल में अपने परिजनों को फोन किया। दिसंबर महीने में इस मामले से संबंधित केरल हाईकोर्ट ने एक केस दर्ज किया था।