सऊदी अरब ने सिरियाई, यमनी और रोहिंग्या के लिए इफ्तार वितरित किया

रियाद : किंग सलमान मानवतावादी सहायता और राहत केंद्र (केएसआरआईएलईईएफ) ताइज़ में यमेनी लोगों को बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में रोहिंग्या शरणार्थियों को और एलेप्पो के उत्तरी ग्रामीण इलाके में विस्थापित सीरियाई लोगों को रमजान का इफ्तार वितरित कर रहा है।

अलेप्पो के वितरण अभियान में हेरिटान, मिज़नाज़, काफर हमरा और दारा अज़ा के क्षेत्र शामिल थे। यमन में ताइज़ के सलाह निदेशालय में, 9000 लोगों के लिए 1,500 फूड पैकेट वितरित किए गए ।

यह सहायता सऊदी अरब द्वारा प्रदान की गई मानवीय परियोजनाओं के ढांचे के भीतर होती है, जिसका प्रतिनिधित्व ( The King Salman Humanitarian Aid and Relief Center {KSRELIEF}) द्वारा किया जाता है।

यूनेस्को अरब समूह ने संकटग्रस्त लोगों और दुनिया भर के देशों को मानवीय सहायता प्रदान करने के सऊदी अरब के प्रयासों की सराहना की है।

पेरिस में अपने मुख्यालय में यूनेस्को अरब समूह के साथ हाल की एक बैठक के दौरान, केएसआरईएलईएफ पर्यवेक्षक, जनरल, डॉ अब्दुल्ला अल रबीह ने कहा कि सऊदी ने नौ देशों में 93,000,000 डॉलर की कुल लागत पर शिक्षा कार्यक्रम लागू किए हैं, और 419 मानवतावादी सहायता की है और 40 देशों में राहत परियोजनाएं शुरू कि हैं।