कुलदीप यादव का एक ऐसा विश्व रिकॉर्ड, जिसे अब तक कोई नहीं बना पाया है

नई दिल्ली:.भारत और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज में चाइना मैन गेंदबाज़ कहे जाने वाले कुलदीप यादव ने ने एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है जो कि किसी आज तक किसी ने भी नहीं बना पाया है। दरअसल डबलिन में खेले गये पहले टी20 मैच में कुलदीप यादव बतौर रिस्ट स्पिनर चार ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट लिए। जिसे आज तक किसी खिलाडी ने नहीं कर पाया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डबलिन में खेले गये इस टी 20 मैच में भारत ने 76 रनों की शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने अपने द्वारा फेंके गए 4 ओवर में महज़ 21 रन दिए और वो 4 विकेट ले उड़े। इस कारनामे के साथ ही उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो अब तक किसी और के पास ना था।

भारतीय टीम के शानदार स्कोर के जवाब में आयरलैंड की टीम महज़ 132 रन पर ही सिमट गयी. कुलदीप यादव ने इस मैच में जो रिकॉर्ड बनाया वो यूं है। वो रिस्ट स्पिनर हैं और बतौर रिस्ट स्पिनर उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है।
इससे पहले इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाज़ी की। रोहित शर्मा और शिखर धवन की आतिशी पारियों के बाद भारत ने 20 ओवर में 208 रन का विशाल लक्ष्य हासिल किया। इसके बाद जो कुछ हुआ वो भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा।