कुमार स्वामी ने भाजपा से पूछा- राम मंदिर के लिए लाई गई इंटें और जमा किया गया पैसा क्या हुआ?

बंगलौर: सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या में बाबरी मस्जिद –राम मंदिर विवाद पर सुनवाई जारी है। अभी तक समाधान की कोई संभावना नहीं है। हालांकि, इस मुद्दे पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वमी ने बीजेपी की भी आलोचना की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

कर्नाटक विधानसभा में चर्चा के दौरान कुमार स्वामी ने इस मुद्दे पर टिप्पणी की। कुमार स्वामी से लगातार सदन में यह पूछा जा रहा था कि राज्य की आर्थिक स्तिथि ठीक नहीं है, ऐसे में किस बुनियाद पर किसानों का कर्ज़ माफ़ करेंगे। कुमार स्वामी ने सदन में कहा “उन्होंने (भाजपा) राम मंदिर बनाने की बात कहते हुए पद यात्रा की। राम मंदिर बनाने का वादा करते हुए ईंट और पैसे लिए, लेकिन उन्होंने ईंट कूड़ेदान में फेंक दी और रुपया अपनी जेब में रख लिया। भाजपा 1999 से दो बार सत्ता में आ चुकी है, लेकिन अभी तक राम मंदिर नहीं बन सका है।

इसके जवाब में भाजपा एमएलसी ने कहा कि “मुख्यमंत्री राम मंदिर के मामले में गलत आरोप क्यों लगा रहे हैं? यह सवाल उन्होंने वर्ष 2006 में हमारे साथ गठबंधन करते हुए क्यों नहीं उठाए थे। मैं कुमारस्वामी से कहता हूँ कि वह अपने शब्दों को वापस लें।

मुख्यमंत्री स्वामी ने आगे कहा कि अगर ईंटों को कूड़ेदान में फेंक देने के टिप्पणी से अगर किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो वस उस वापस ले सकते हैं। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या आप ने राम मंदिर के नाम पर पैसा नहीं लिया? इकट्ठा किया गया पैसा कहाँ गया? आज तक उन्होंने किसी को उसकी जानकारी नहीं दी, उन्हें जवाब देना चाहिए।