अहमदाबाद : हिन्दू युवक का मुस्लिम ने किया अंतिम संस्कार

एक ऐसा समय जब सांप्रदायिक तनाव देश को परेशान कर रहा है, एक मुस्लिम व्यक्ति ने दुर्घटना में मारे गए 23 वर्षीय हिंदू युवक की अंतिम संस्कार करके आपसी भाईचारे की मिसाल पेश की है।

डीएनए समाचार के मुताबिक, 2002 के नरोदा गाम नरसंहार के दंगों के आरोपी पिता ने यूसुफ मालिक से अपने बेटे का अंतिम संस्कार करने के लिए कहा। मैं उनसे अंतिम संस्कार करने का अधिकार कैसे ले सकता हूं? मेरे लिए, यूसुफ उसका बड़ा भाई है, नरोदा के निवासी किशोर के पिता बलदेव ने कहा।

एक परेशान यूसुफ ने कहा कि जब किशोर अपने चचेरे भाई बहन से मिलने के बाद 23 अगस्त की देर रात ढोलका से घर वापस नहीं लौटे, तो उन्होंने उसे फोन किया लेकिन एक पुलिस अधिकारी ने किशोर के सेल फोन का जवाब दिया और यूसुफ को सूचित किया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

युसुफ के छोटे भाई शरीफ जो दंगों के मामले में गवाह है, ने कहा कि अस्पताल पहुंचने पर हमें पता चला कि सड़क दुर्घटना में किशोर की मौत हो गई थी।
हम विश्वास नहीं कर सके।

हम उसके शरीर को अहमदाबाद वापस लाए। किशोर हमारे लिए एक छोटे भाई की तरह थे। अंतिम संस्कार करने के बाद, यूसुफ ने अपने सिर के बाल मुंडा दिए। यूसुफ ने कहा कि किशोर वास्तव में हमारे घर में बड़े हुए हैं। वह हमारे साथ रहता था।