जानें, बेटियों के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गईं श्रीदेवी

मुंबई: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी की दुबई के होटल में निधन के बाद प्रशंसक उनकी जिंदगी के बारे में अधिक से अधिक जानना चाहते हैं। अपने दौर में फिल्म इंडस्ट्री में कमाई करने वालीं हीरोइनों में वह शीर्ष पर रहीं। चार साल की उम्र में अभिनय का शुरू हुआ सफर चार दशक तक चला। इतने लंबे करियर में श्रीदेवी ने अपनी कई फिल्मों से जबरदस्त छाप छोड़ी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

90 के दशक में जब तमाम टॉप क्लास की हीरोइनें 50 से 60 लाख रुपये फीस पाती थीं, तब श्रीदेवी को एक करोड़ तक मिल जाते थे। यह उनके स्टारडम का जलवा था। वह बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार कहीं जातीं रहीं। ‘चांदनी’ का किरदार लोगों के जेहन में अमिट रहा।

पहली पारी के बाद श्रीदेवी जब शादी की तो फिर उन्होंने लंबा ब्रेक लिया, इसके बाद जब उन्होंने 2012 में इंग्लिश-विंग्लिश के साथ वापसी की तो उनका अभिनय देख लोग चौंक पड़े। उनकी सुंदरता और लोकप्रियता को देखते हुए कई ग्लोबल ब्रांड्स ने उन्हें अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था ।

बात श्रीदेवी की कमाई और संपत्तियों की हो जाए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2018 में उनकी संपत्ति करीब 247 करोड़ थी। उनकी संपत्तियों पर पति बोनी कपूर नहीं बल्कि दोनों बेटी जाह्नवी और खुशी का हक रहेगा। श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर के साथ मुंबई के अंधेरी वेस्ट के शानदार बंगले में रहतीं थीं। श्रीदेवी की 13 करोड़ रुपये सालाना कमाई बताई जाती है। वे एक फिल्म के लिए साढ़े तीन से चार करोड़ रुपये लेती थीं। इंग्लिश-विंग्लिश मूवी से वापसी के बाद उनकी फीस में 24 प्रतिशत का इजाफा हुआ था।