यात्री विमान लैंडिंग के दौरान रनवे से बाहर फिसला, लगी आग, 18 घायल

मास्को : शनिवार को, साइबेरियाई एयरलाइन यूटियर के एक जेट ने रूसी शहर सोची में लैंडिंग के दौरान रनवे से बाहर निकलकर नदी में फिसलकर अंततः आग पकड़ ली। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “फिलहाल, 18 घायल हैं, जिनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। किसी की मौत नहीं हुई है।” बोर्ड पर सभी 160 लोगों को खाली कर दिया गया था। स्थानीय आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि आग लग गई है।

एक आपातकालीन अधिकारी ने बताया कि इससे पहले छह लोग घायल हो गए थे जिसमें चार बुरी तरह जल गए थे। बोर्ड पर 164 यात्री और छह चालक दल सवार थे। एक आपातकालीन अधिकारी ने कहा, “मॉस्को से बोइंग 737 ने सोची हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान रनवे पर फैसकर बाहर निकाल गया और आग लग गई। प्रारंभिक आंकड़ों के मुताबिक, छह लोग घायल हो गए।”

यूटियर एयरलाइन ने कहा कि फ्लाइट यूटी 579 मॉस्को से सोची जाने के लिए एक नदी में घुस गया, अंडर कैरेज और एक पंख को नुकसान पहुंचाया जिसके वजह से बाएं इंजन में आग लग गई। एयर कैरियर ने कहा, “बोर्ड पर 164 यात्री और छह चालक दल थे। सोची हवाई अड्डे के अग्निशामकों ने आग बुझाने और लोगों को खाली कर दिया है।”

यूटियर ने कहा कि यह विमानन प्राधिकरणों के साथ घटना की जांच कर रहा है। सोची हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा कि कोई देरी नहीं हुई थी, विमान बंद हो रहे थे और सामान्य रूप से लैंडिंग कर रहे थे। इस बीच, रूस की जांच समिति ने इस घटना की जांच शुरू की है। रूस की जांच समिति के दक्षिणी परिवहन विभाग ने एक बयान में कहा, … ग्राहकों के स्वास्थ्य के जोखिम के साथ अपर्याप्त सेवाओं के संदेह पर “आपातकालीन लैंडिंग में एक आपराधिक जांच खोली गई है