मुम्बई पुलिस के हवलदार को नहीं मिली दो माह से सैलरी, वर्दी में भीख मांगने की मांगी इजाजत!

मुंबई पुलिस के एक हवलदार ने राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से वर्दी पहनकर भीख मांगने की इजाजत मांगी है। दन्यानेश्वर अहिरराव नाम के इस पुलिसकर्मी का कहना है कि उसे पिछले दो महीनों से तनख्वाह नहीं मिली है और ऐसी हालत में वो अपने बीमार पत्नी और परिवार का पालन-पोषण नहीं कर पा रहा है। अहिरराव ने फडणवीस के अलावा पुलिस कमिश्नर दत्ता पडसालगिकर को भी इस संबंध में पत्र लिखा है।

लोकल आर्म्स यूनिट में कार्यरत अहिरराव ने लिखा है कि उसने 20 से 22 मार्च के बीच छुट्टी ली थी। हालांकि, पत्नी का पैर टूटने की वजह से वो छुट्टी खत्म होने के बाद भी ड्यूटी ज्वाइन नहीं कर पाया।

अहिरराव का कहना है कि पत्नी के इलाज के चलते उसने यूनिट इंचार्ज को फोन पर 5 दिन की इमरजेंसी छुट्टी की जानकारी दी थी। साथ ही 28 मार्च को दोबारा ड्यूटी ज्वाइन भी कर ली थी, लेकिन इसके बाद उसे तनख्वाह मिलनी बंद हो गई।

अहिरराव ने पत्र में लिखा, “मुझे अपनी बीमार पत्नी, मेरे बूढ़े माता-पिता और एक बेटी का ध्यान रखना होता है। साथ ही मुझे हर महीने लोन की किस्त भी भरनी पड़ती है। लेकिन, अब जब मेरी तनख्वाह रोक दी गई है, मैं इन जरूरतों को पूरा नहीं कर पा रहा हूं। इसलिए मैं आपसे वर्दी में ही भीख मांगने की इजाजत चाहता हूं।”

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अहिरराव से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन वे मौजूद नहीं थे। हालांकि, लोकल आर्म्स यूनिट के डिप्टी कमिश्नर वसंत जाधव ने बताया कि मामला प्रशासन विभाग के अंतर्गत आता है और इसलिए वो इस पर टिप्पणी नहीं कर सकते।