‘लिपस्टिक और उत्तेजित कपड़े रेप को बढ़ावा देती है!’

रायपुर के केवी स्कूल की एक शिक्षिका का रेप की घटनाओं को लेकर विवादित बयान सामने आया है। टीचर का कहना है कि वो लिपस्टिक ना लगाएं और ना ही उत्तेजत कपड़े पहनें क्योंकि इससे निर्भया जैसे बलात्कार होते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक बायोलॉजी की इस टीचर का कहना है कि जो लड़कियां लड़कों के सामने छोटे कपड़े पहनकर आती हैं, वे निर्भया जैसे गैंगरेप को न्योता देती हैं। टीचर का नाम स्नेहलता शंखवार है। शंखवार ने यह बात छात्राओं से एक काउंसलिंग सेशन के दौरान कही।

इस घटना के बाद कई छात्राओं ने अपने माता-पिता से इसकी शिकायत की। शिकायत के बाद छात्राओं ने अपने माता-पिता स्कूल की प्रिंसिपल भगवान दास अहीर के पास जा पहुंचे।उन्होंने प्रिंसिपल से इस मामले की शिकायत कर आरोपी शिक्षिका के खिलाफ केस दर्ज करवाया।

इसके अलावा छात्राओं ने एक ऑडियो क्लिप पेश किया है जिसमें टीचर ने लड़कियों को जींस पहनने और लिपस्टिक लगाने को लेकर चेतावनी दी थी। क्लिप में टीचर कहती हैं कि जब लड़कियों का चेहरा खूबसूरत नहीं होता है तभी वह एक्सपोज करती है।

लड़कियां इतनी बेशर्म कैसे हो सकती हैं? लड़कियां किसी लड़के के साथ रात को बाहर कैसे जा सकती हैं जो उनका पति नहीं है? यह समझना काफी मुश्किल है कि इसका इतना बड़ा मुद्दा क्यों बनाया गया।

सौजन्य- न्यूज 24