IPL: किंग्स इलेवन पंजाब की बेहतरीन शुरुआत, सनराइजर्स हैदराबाद ने दी है 133 रनों का लक्ष्य

सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा मिले 133 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने धीमी शुरुआत की। गुरुवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2018 के 25वें मुकाबले में पंजाब ने खबर लिखे जाने तक 8.2 ओवर में बिना दो विकेट गंवाए 57 रन बना लिए हैं। क्रिस गेल 23* और केएल राहुल 32* रन बनाकर आउट।

इससे पहले मनीष पांडे (54) के शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को आईपीएल 2018 के 25वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 133 रन का लक्ष्य रखा है। हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट को नुकसान पर 132 रन बनाए। यूसुफ पठान 21 रन बनाकर नाबाद लौटे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एसआरएच की शुरुआत निराशाजनक रही।

पहले ओवर की चौथी गेंद पर पंजाब के तेज गेंदबाज अंकित राजपूत ने हैदराबाद को बड़ा झटका दिया। अंकित ने कप्तान केन विलियमसन को अश्विन के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। विलियमसन डगआउट हुए। इसके थोड़ी देर बाद अंकित ने एक बार फिर एसआरएच को तगड़ा झटका दिया।

उन्होंने धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन (11) को अपना शिकार बनाया। अंकित ने धवन को करूण नायर के हाथों कैच आउट कराया। 27 रन के स्कोर पर हैदराबाद का तीसरा विकेट गिरा। एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अंकित ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (6) को एंड्रयू टाई के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

यहां से पांडे और शाकिब की जोड़ी ने पारी को संभालते हुए स्कोर को 79 तक पहुंचाया ही था कि मुजीब उर रहमान ने शाकिब (28) को मयंक अग्रवाल को हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेज दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 52 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए 19.4 ओवर में हैदराबाद को मनीष पांडे के रूप में पांचवा झटका लगा।

एक बार फिर अंकित ने अपना लाजवाब गेंदबाजी करते हुए पांडे को बोल्ड किया। पांडे ने इस मुकाबले में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 1 छक्कों की मदद से 54 रन की शानदारी पारी खेली।

इसके अलावा मोहम्मद नबी 4 रन बनाकर आउट हुए। किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से अंकित राजपूत ने 5 विकेट लिए। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2018 के 25वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब में क्रिस गेल की वापसी हुई है, जबकि युवराज सिंह को बाहर बैठना पड़ा है। वहीं, मनोज तिवारी को टीम में शामिल किया गया है। इस सीजन में फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब 6 में से 5 मैच जीतकर अंकतालिका 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद 6 में से 4 मैच जीतकर 8 अंको के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है।