मध्यप्रदेश: गौतस्कर बताकर जिन लड़कों को पीटा गया वे यहाँ काम की तलाश में आए थे

बैतूल: मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में काम की तलाश में आए चार युवकों को गौरक्षक और पुलिस ने मिलकर न केवल पिटाई की थी, बल्कि गौ तस्करी का आरोपी बनाकर जेल भेज दिया गया था। यह खुलासा उन युवकों ने किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पिछले दिनों महदा थाना क्षेत्र के डलारिया गांव में नदी में नहा रहे चार युवकों को गौरक्षकों ने गौतस्कर बताते हुए पीटना शुरू कर दिया, इसी दौरान पहुंची पुलिस ने भी उन नौजवानों सुरेंद्र, रूप सिंह, सगीर व अफजल को पीटा और गौ तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हालांकि इन चारों युवकों को गुरुवार देर रात जेल से रिहा कर दिया गया था।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार जेल से रिहा होने के बाद इन युवकों ने शुक्रवार को बताया कि वह हरदा जिले के रहट गांव से काम की तलाश में डलहरिया पहुंचे थे, जब वह नदी में नहा रहे थे, कुछ गौरक्षकों ने एक आदिवासी के घर में 18 पशु बंधा देखकर उन्हें गौतस्कर बताते हुए पीटना शुरू कर दिया। बाद में पुलिस ने भी पिटाई की।

पुलिस अधीक्षक डी आर तीनेवार ने इस मामले की जांच विभागीय अधिकारी, पुलिस (एसडीओ,पी) प्रेम सिंह ठाकुर को सौंप दी है, जो युवाओं की पिटाई और पुलिस के भूमिका की जाँच करेंगे। तीनेवार के अनुसार युवाओं की पिटाई करने वाले तीन गौ रक्षकों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है।