मध्यप्रदेश: शिवराज सरकार से नाराज लोगों ने नेताओं के स्वागत में लटकाया जूतों की माला

मध्यप्रदेश: आमतौर पर यह देखा जाता है कि नेताओं के स्वागत के लिए वंदनवार, स्वागत-द्वार और फूल-मालाओं के गजरों का सहारा लिया जाता है। लेकिन मध्य प्रदेश की राजधानी की एक बस्ती के एक अजीब नजारा देखने को मिला, जहां लोगों ने नेताओं की स्वागत में सड़कों पर जूते-चप्पल की माला लटका रखी है। लोगों का कहना है कि वे अपनी सड़क संबंधी समस्या का निदान न होने से नेताओं से बेहद खफा हैं और उनका निराले अंदाज में स्वागत कर रहे हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, मामला राजधानी के कोलार इलाके की ओम नगर बस्ती का है, जहां की सड़कें मानसून की पहली ही बारिश में कीचड़ से सराबोर हो गई है। इससे यहां के निवासियों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। यहां के रहवासी विनेाद का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजधानी की सड़कों को अमेरिका से बेहतर बताते हैं, यहां भी आकर कभी देख लें तो पता चल जाएगा कि वास्तव में हाल क्या है।

इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल राठौर का कहना है कि चुनाव आने वाले हैं। यहां की जनता को जो परेशानी हो रही है, उसका वह सबक सिखाने में पीछे नहीं रहेंगी। वहीँ इस इलाके से भाजपा की पार्षद मन फूल मीणा जनता का गुस्सा जायज मानते हुए कहती हैं कि वे मजबूर हैं, क्योंकि अधिकारी और ठेकदार उनकी सुनते ही नहीं हैं।

बताते चलें कि स्वच्छता सर्वेक्षण में भोपाल को देश में दूसरा स्थान मिला है। इसको लेकर नगर निगम से सरकार तक खूब वाहवाही लूट रही है, मगर ओमनगर निवासियों का हाल देखें तो पता चलेगा कि हकीकत कुछ और ही है।