अब महेंद्र नाथ पांडे संभालेंगे UP बीजेपी की कमान, लेंगे केशव मौर्य की जगह

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में बड़ा फेरबदल किया है। केंद्रीय मान संसाधन विकास राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पांडे को यूपी बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है। महेंद्र नाथ पांडे केशव मौर्य की जगह लेंगे।

महेंद्र नाथ पांडे गृह मंत्री राज नाथ सिंह के गृह जिले चंदौली से सांसद है। महेंद्र नाथ पांडे 1997 से 2002 तक उत्तर प्रदेश में शहरी विकास मंत्री भी रह चुके हैं।

प्रदेश अध्यक्ष  बनने के बाद महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुझे पार्टी में बड़ी ज़िम्मेदारी दी है। मैं पार्टी का छोटा सा कार्यकर्ता हूं ये मेरे लिए सम्मान की बात है। यूपी बहुत बड़ा राज्य है, इसलिए मेरी पहली प्राथमिकता होगी पार्टी को और मज़बूत करना।

पांडेय ने कहा, “मैंने अपने नेतृत्व को कहा है कि मुझे केंद्र सरकार में मंत्री पद से मुक्त किया जा सके, जिसके बाद फ़्री होकर यूपी में पार्टी के लिए काम कर सकूं। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनाव में जो बहुमत पार्टी को मिला है उसको बरकरार रखना है।

ग़ौरतलब है कि केशव मौर्य के डिप्टी सीएम बनाए जाने के बाद से नए बीजेपी अध्यक्ष को चुने जाने की चर्चा तेज हो गयी थी। आज बीजेपी ने इन सभी चर्चाओं पर पूर्ण विराम लगाते हुए डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय को प्रदेश संगठन की सर्वोच्च कुर्सी के लिए चुना है।