धर्म की राजनीति करने वाली BJP ने लगाया आरोप, कहा- ममता बनर्जी हिंदू-मुस्लिमों को बांट रही हैं

कोलकाता- भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिंदू-मुस्लिम को बांटने का काम कर रही हैं । ममता बनर्जी ने बुधवार को मुहर्रम के जुलूस के दौरान दसमीं पर दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन पर रोक लगाने का आदेश दिया है जिसके बाद बीजेपी हमलावर हो गई है ।

भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि बीजेपी सीएम के इस आदेश के खिलाफ़ कलकत्ता हाईकोर्ट में अपील करेगी। “पिछले साल ममता बनर्जी ने दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन पर इस तरह के निर्देश जारी किए लेकिन उच्च न्यायालय ने इसे गलत बताते हुए आदेश पर रोक लगा दी थी । राहुल सिन्हा ने कहाकि ममता बनर्जी इस बार भी उसी को दोहरा रही है वह हिंदुओं और मुसलमानों को विभाजित करना चाहते हैं जिसे हम स्वीकार नहीं करेंगे।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी हाईकोर्ट के आदेश की अनदेखी करते हुए वोट बैंक की राजनीति कर रही हैं । संबित पात्रा ने कहाकि ममता बनर्जी कानून या समुदायों के विश्वास की परवाह नहीं करती है वह केवल तुष्टीकरण की राजनीति और वोट बैंक की राजनीति पर ध्यान देती हैं ।

बुधवार को ममता बनर्जी ने मूर्ति विसर्जन पर रोक का जो आदेश दिया था उस पर सफ़ाई देते हुए एक ट्वीट किया और लिखा कि दसमी पर दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन केवल 24 घंटों के लिए रुक जाएगा। “इस साल दुर्गा पूजा और मुहर्रम उसी दिन पड़ रहे हैं मुहर्रम के दिन 24 घंटे की अवधि के अलावा, विसर्जन 2 अक्टूबर, 3 और 4 अक्टूबर को हो सकता है। ” इससे पहले कहा गया था कि 6 बजे के बाद दशमी पर दुर्गा प्रतिमाओं का कोई विसर्जन नहीं होगा।

ममता ने एक आधिकारिक बयान में कहा था, “मुहर्रम जुलूस के कारण 1 अक्टूबर तक दशमी (30 सितंबर) को 6 बजे के बाद कोई मूर्ति विसर्जन नहीं हुई।” मुख्यमंत्री ने 2016 में ऐसा ही आदेश जारी किया था जिस पर कलकत्ता उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी थी।