अस्पताल की लापरवाही, MRI मशीन में फंसने से युवक की मौत

मुंबई के एक अस्पताल में लापरवाही के चलते एक युवक की मौत हो गई है। ये मामला है नायर अस्पताल का जहां पर मां का एमआरआई कराने आए राजेश मारू की एमआरआई मशीन में फंसकर मौत हो गई।

YouTube video

बताया जा रहा है कि जब राजेश अपनी मां का एमआरआई कराने जा रहे थे, तभी वॉर्डबॉय ने राजेश को ऑक्सीजन सिलेंडर एमआरआई रूम में ले जाने को कहा।

जब राजेश ने इसका विरोध किया तो वॉर्ड बॉय ने बताया कि मशीन बंद है इसलिए वो सिलेंडर अंदर ले जा सकते हैं। इसके बाद जैसे ही राजेश सिलेंडर लेकर कमरे में घुसा, एमआरआई मशीन की मैग्नेटिक पावर ने राजेश को अंदर खींच लिया।

उसी वक्त प्रेशर के कारण ऑक्सीजन का सिलेंडर खुल गया और पूरी ऑक्सीजन राजेश के मुंह के जरिए उसके शरीर में पहुंच गई और उसका शरीर फूलने लगा, आंखें बाहर आने लगी।

आनन-फानन में राजेश को नाजुक हालत में ट्रामा सेंटर लाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जेजे अस्पताल भेज दिया गया है।

राजेश के जीजा हरीश सोलंकी ने आरोप लगाया है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण राजेश की मौत हुई है। एमआरआई में किसी भी तरह के मेटल के पदार्थ को अंदर ले जाना मना होता है लेकिन जब राजेश ने सिलेंडर अंदर ले जाने से मना किया तो वॉर्ड बॉय ने उसे ये कहकर अंदर भेज दिया कि मशीन बंद है।