मुस्लिम वोटर्स को अपने पाले में लाने के लिए इस कद्दावर नेता को बीएसपी ने लिया वापस!

चुनावी मौसम में राजनीतिक दलों का रुख बदला हुआ है। अपने तमाम फैसलों को पलटने के मामले में लोगों को हैरत में डाल चुकी बहुजन समाज पार्टी ने एक और ऐसा ही निर्णय लिया है।

पार्टी ने अपने पूर्व राज्यसभा सांसद सालिम अंसारी को पुन: पार्टी में वापस ले लिया है। दो साल बाद उनकी पार्टी में वापसी की खबर गुरुवार को उनके जन्मदिन पर पार्टी के जिलाध्यक्ष राजीव कुमार राजू ने दी।

सवाल यह है कि इस वक्त जब चुनाव करीब है तो आखिर क्यों ये बड़ा फैसला लिया है। क्या मुस्लिम वोटर्स को करीब लाने की एक गहरी चाल है? सलीम अंसारी यूपी के कद्दावर नेता हैं और उनकी पकड़ मुस्लिम समुदाय के लोगों में अच्छी है। खासकर अंसारीयों में।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने बताया कि पार्टी सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के निर्देश पर राज्यसभा सांसद रहे श्री अंसारी के निष्कासन को रद करते हुए उनको पार्टी में वापस लिया जा रहा है।

बहुजन समाज पार्टी ने श्री अंसारी को विधानसभा चुनाव के बाद 19 अप्रैल 2017 को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। उस समय उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा था।

ठीक उसके पहले बहुजन समाज पार्टी ने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी को भी बाहर का रास्ता दिखाया था। तब कयास यह लगाया गया था कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी से नजदीकियों के चलते ही पार्टी अध्यक्ष की नाराजगी की गाज श्री अंसारी पर भी गिरी है।

माना जा रहा है कि अब जबकि लोकसभा चुनाव सामने हैं, पार्टी ने अपने समर्थक वोटों का बिखराव रोकने के लिए श्री अंसारी को पुन: पार्टी में वापस ले लिया है।