न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ मैक्लेनगन ने टी20 खेलने के लिए अंतरराष्ट्रीय टीम छोड़ी

न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज मिचेल मैक्लेनगन ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीं को छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने यह फैसला अन्य देशों में चल रहे टी20 टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने के चलते लिया। बोर्ड ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।

क्रिक इंफो की खबर के मुताबिक, मैक्लेनगन ने बोर्ड से खुद का करार खत्म करने का अनुरोध किया है। उन्हें इस साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टी20 ग्लोबल लीग और ऑस्ट्रेलिया के टी20 टूर्नामेंट बिग बैश में शिरकत करनी है। 1 लाख डॉलर के करार को समाप्त करने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट से निवेदन करने वाले मैक्लेनगन को टी20 ग्लोबल के लिए डरबन कलंदर्स ने खरीदा है। 3 नंवबर से शुरु होने वाले इस टूर्नामेंट से न्यूजीलैंड के प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट प्लंकेट शिल्ड और टी20 सुपर स्मैश पर असर पड़ सकता है।

मिचेल मैक्लेनगन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट टी20 लीग में खेलने के लिए छोड़ा है। मैक्लेनगन दक्षिण अफ्रीका की नई ग्लोबल टी20 लीग में और ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलना चाहते हैं। ऑकलैंड क्रिकेट और न्यूजीलैंड प्लेयर एसोसिएशन से बैठक के बाद मैक्लैनगन को इसकी इजाजत दे दी गई।

मेक्लैनगन ने अपने इस फैसले पर कहा, ‘पिछले कुछ हफ्तों में मेरे हालात बदले हैं मुझे खेलने के नए मौके मिले हैं जिसके चलते मैंने न्यूजीलैंड क्रिकेट से अपना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट रद्द करने की मांग की। मैं ये साफ करना चाहता हूं कि भविष्य में मैं न्यूजीलैंड के लिए खेलना चाहूंगा।’