VIDEO में देखें इजराइल का नया मिलिट्री इंटलीजेंस : कैमरा माउंटेड मिसाइल से सीरियाई सिस्टम पर हमला करते हुए दिखाया

इज़राइल रक्षा बल ने गुरुवार को नए फुटेज को प्रकाशित किया जिसमें एक सीरियाई सेना वायु रक्षा बैटरी पर स्ट्राइक करते हुए मिसाइल का एक करीबी दृश्य दिखाया गया।

इजरायली वायु सेना ने ट्विटर पर कहा “आईडीएफ ने इजरायल के खिलाफ ईरानी रॉकेट हमले के जवाब में सीरिया में दर्जनों ईरानी सैन्य लक्ष्यों को मारा है। क्यूड्स फोर्स इस तरह के हमले के पीछे काम करती है। आईडीएफ विभिन्न परिदृश्यों के लिए तैयार है लेकिन वह आगे बढ़ने की कोशिश नहीं कर रहा है। ”

फुटेज इज़राइली प्रोजेक्टाइल पर लगे कैमरे से आता है। इज़राइली प्रोजेक्टाइल पर प्रभाव डालने वाला प्रतीत होता है कि आईडीएफ ने एक एसए 22 संयुक्त एंटी-एयरक्राफ्ट तोपखाने बैटरी और लघु-से-मध्यम-सतह वाली सतह से हवा मिसाइल लांचर कहा है।

दशकों में सबसे बड़े इज़राइली सैन्य अभियानों में से एक में, आईडीएफ ने गुरुवार की सुबह घंटों में सीरिया में 50 ईरानी लक्ष्यों को स्ट्राइक किया है। मध्यरात्रि के कुछ ही समय बाद, गोलान हाइट्स में आपातकालीन सायरन ने सीरिया के क्षेत्र से आने वाले संभावित मिसाइल हमलों के क्षेत्र में लोगों को सतर्क कर दिया।

ऑपरेशन के दौरान, इजरायली पायलटों ने सीरियाई बलों द्वारा भारी एंटी-एयरक्राफ्ट से सामना हुआ, जिससे इज़राइल ने पांच एसए 22 वायु रक्षा बैटरी को भी नष्ट कर दिया।

गोलान हाइट्स में ईरानी शॉर्ट-रेंज-बैलिस्टिक मिसाइलों को निकाल दिया गया, राजनयिक अंकित पांडा ने अमेरिकी रक्षा अधिकारियों का हवाला देते हुए सीरियाई मोर्टार और रॉकेट तोपखाने से पहले इजरायल-सीरिया सीमा पर बमबारी जारी रखी।

एक ईरानी संसद सदस्य ने संघर्ष में अपने देश की कथित भूमिका को खारिज कर दिया और कहा कि “इज़राइल झूठ बोल रहा है” और यह सीरिया था जिसने इज़राइल पर हमला किया था। सीरिया ने हवाईअड्डे द्वारा अपने राज्य के खिलाफ हवाई हमले को “आक्रामकता का नया चरण” कहा।