यूपी- लव जिहाद के नाम पर भगवा गुंडों का आतंक, मुस्लिम लड़के को तहसील में पीटा

अभी राजस्थान के अल्वर में रकबर खान की मॉब लिंचिंग में मौत का माला शांत भी नहीं हुआ है कि अब गाजियाबाद से भी ऐसी ही खबर सामने आई है।

गाजियाबाद की घटना में सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि यहां इस घटना को कोर्ट परिसर में अंजाम दिया गया। यहां कथित लव जिहाद के आरोप में एक मुस्लिम युवक का जुलूस निकाला गया।

इस दौरान भीड़ में शामिल युवकों ने इस मुस्लिम युवक की जमकर पिटाई की। इस मामले में सबसे बड़ी चिंता की बात ये है कि कानून के रखवाले वकीलों के बैठने वाली गली में इस हिंसा को अंजाम दिया गया।

बताया जाता है कि गाजियाबाद तहसील में एक मुस्लिम युवक एक हिंदू लड़की से शादी करने के लिए मैरिज रजिस्ट्रेशन ऑफिस पहुंचा था। यहां वे दोनों अपनी शादी का रजिस्टर्ड करने की प्रक्रिया पूरी कर रहे थे। इसी दौरान वहां कुछ युवक आ गए और उस युवक पर आरोप लगाया कि युवक ने युवती को धोखा देकर फंसाया है।

https://twitter.com/saurabh3vedi/status/1021625995688857600

जिसके बाद मुस्लिम युवक इस युवती से शादी कर रहा है, जो गलत है। उसके बाद वहीं पर युवक की पिटाई शुरू कर दी। वकीलों से भरी तहसील में उसका जुलूस निकाला गया। इस दौरान जिसे जहां मन में आया युवक को लात-घूंसों से पीटता रहा। इस घटना की जो तस्वीरें सामने आई है, वह बहुत ही शर्मनाक है।

इस दौरान बहुत ही बेदर्दी के साथ युवक की सरेराह पिटाई की जाती रही। इस घटना को वहां अंजाम दिया गया, जहां कानून के रखवाले यानी वकील बैठते हैं। यह भी पढ़ें- एक पिता ने अपने ही मासूमों को दी ऐसी खौफनाक सजा कि देखने वाले भी कांप उठे गौरतलब है कि बिजनौर जिले की रहने वाली एक युवती नोएडा में जॉब करती है।

इस दौरान उसे अपने एक मुस्लिम सहकर्मी से प्यार हो गया। इसके बाद दोनों गाजियाबाद तहसील में मैरिज रजिस्टर्ड कराने पहुंचे थे। इसी दौरान ही कुछ उपद्रवियों को इनकी शादी की खबर लग गई।

इसके बाद इन लोगों ने मॉब लिंचिंग की इस घटना को अंजाम दिया। काफी देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को थाने ले आई। पुलिस का कहना है कि दोनों बालिग है और अपनी मर्जी से शादी कर रहे हैं। जिन लोगों ने इनके साथ यह व्यवहार किया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।