मोदी जी कितने ही सपने देख लें, धरातल पर उतरे बिना नहीं मिलेगा फायदा: भाजपा सांसद

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के मुरैना से भाजपा सांसद अनूप मिश्रा ने केंद्र सरकार की योजनाओं के काम काज पर टिप्पणी करते हुए कहा है पीएम मोदी कितने भी सपने देख ले, जब तक योजनाएं धरातल पर नहीं पहुंचेगी तब तक फ़ायदा नहीं मिलने वाला है। उनहोंने सरकार का योजनाओं के क्रियान्वयन पर सवाल उठाया है और कहा है कि पीएम मोदी की योजनाओं का लाभ आम जनता को तभी मिल पाएगा जब योजनाएं धरातल पर आएंगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ख़बर के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मुरैना से सांसद अनूप मिश्रा ने लोकसभा में प्रश्नकाल में कहा कि, अगर जवाबदेही तय नहीं होगी तो मोदी जी कितने ही सपने देख लें, सरकार के मंत्री बहुत अच्छी योजनाएं लाएं। लेकिन धरातल पर अगर योजनाएं नहीं उतरेंगी तो आम जनता को उनका फायदा नहीं मिल पाएगा, हर योजना के साथ जवाबदेही निर्धारित करने का काम होना चाहिए।

उन्होंने देश में योजनाओं के मूल्यांकन को लेकर अपने पूरक प्रश्न में कहा कि हमारी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में बहुत सारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। लेकिन कई प्रदेशों में और कई जिलों में इन योजनाओं के क्रियान्वयन की धीमी गति की वजह से आम जनता को उसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।

इसके अलावा उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र मुरैना श्योपर का हवाला देते हुए उल्लेख किया कि क्षेत्र में 703 ग्राम पंचायतों में अभी तक केवल 133 खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) बन पाई हैं। उन्होंने कहा कि योजनाओं पर निगरानी जरूरी है जिससे जनता को लाभ मिल सके।