बोलने की सलाह देने वाले मोदी जी अब खुद क्यों चुप रहते हैं: मनमोहन सिंह

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के कठुआ और उत्तरप्रदेश उन्नाव गैंगरेप मामलों पर पीएम मोदी की लंबी चुप्पी पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तंज कसा है। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा है कि मोदी जी बोलने की जो सलाह उन्हें दिया करते थे, अब वह सलाह उन्हें खुद पर लागू करना चाहिए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी के लिए कहा ‘उन्हें अपनी उस सलाह को खुद फॉलो करना चाहिए जो वो मुझे दिया करते थे, और अधिक बोलें’। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि वे खुश हैं कि आखिरकार पिछले शुक्रवार भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि भारत की बेटियों को न्याय जरूर मिलेगा और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

मनमोहन सिंह से जब यह पूछा गया कि आप बीजेपी के उस व्यवहार को क्या कहेंगे, जब वे आप पर तंज कसते हुए आपको मौनमोहन सिंह बुलाते थे। इस पर उनहोंने कहा कि इस प्रकार की टिप्पणियां पूरी जिंदगी मेरे साथ रहेंगी। लेकिन मुझे लगता है कि पीएम नरेंद्र मोदी को वो सलाह माननी चाहिए जो वो अक्सर मुझे देते थे।

बता दें कि 2012 में दिल्ली गैंगरेप के दौरान जब कांग्रेस की सरकार थी, तब भाजपा ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के चुप रहने को लेकर उन पर काफी तंज कसा था। इस पर मनमोहन सिंह ने कहा कि दिल्ली गैंगरेप में कांग्रेस पार्टी और उनकी सरकार द्वारा रेप जैसे अपराध को लेकर कानून में जो बदलाव किया जा सकता था और जो कार्रवाई की जा सकती थी, वो उन्होंने की थी।