ओड़िशा के सारंगी मोदी सरकार में मंत्री बनने के बाद इंटरनेट पर छाए!

राष्ट्रपति भवन में गुरुवार को प्रताप चंद्र सारंगी ने 17वीं लोकसभा के तहत बनी मोदी सरकार में बतौर मंत्री शपथ ली । 64 वर्षीय प्रताप चंद्र सारंगी को भी राज्यमंत्री बनाया गया है। सोशल मीडिया पर सारंगी के मंत्री बनते ही लोगों ने अपनी जाहिर की।

अपनी सादगी से लोगों को दिवाना बनाने वाले सारंगी पहली बार सांसद बने हैं और ओडिशा में उन्हें फकीर नेता कहा जाता है। ओडिशा में उनकी सादगी का हर कोई दीवाना बन गया है। प्रताप चंद्र सारंगी लगातार समाज सेवा में लगे रहते हैं।

साधारण जीवन बिताते हैं प्रताप चंद्र प्रताप चंद्र सारंगी को मोदी सरकार में राज्यमंत्री बनाया गया है। प्रताप चंद्र सारंगी बेहद ही साधारण जीवन जीते हैं।

सारंगी ने जबसे चुनाव जीता है तब से सुर्खियों में बने हुए हैं। चेहरे पर सफेद दाढ़ी, कम बाल, साइकिल और बैग उनकी पहचान हैं। प्रताप चंद्र सारंगी एकदम साधारण से कपड़े पहनते हैं। प्रतापचन्द्र सारंगी आज भी झोपड़े में रहते है। ग्राम पंचायत के हैंडपंप पर स्नान करते हैं।

सारंगी का उनके इलाके में अच्छी पकड़ है। इसी वजह से वे लगभग 13000 वोटों से जीते है। प्रताप चंद सारंगी 542 सांसदों में सबसे गरीब आर्थिक रुप से कमजोर सांसद हैं जिनके पास मोबाइल तक नहीं है।

सारंगी 12970 वोटों से अरबपति उम्मीदवार को हरा कर विजेता बने हैं। बता दें कि सांसद बनने से पहले प्रताप चंद्र सारंगी ओडिशा की नीलगिरी विधानसभा सीट से 2004 और 2009 में विधायक रह चुके हैं।

साभार- मनी भास्कर डॉट कॉम