RSS की मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का आपतिजनक बयान, कहा – बकरीद पर कुर्बानी देना ‘हराम’

नई दिल्ली: आरएसएस की मुस्लिम विंग मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सदस्यों ने बकरीद के मौके पर जानवरों की कुर्बानी पर विरोध जताया है।

विश्व संवाद केंद्र में मंगलवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच यूपी के सह-संयोजक खुर्शीद आगा ने कुर्बानी का विरोध करते हुए सवाल उठाया कि कुर्बानी जायज नहीं है तो फिर जानवरों की कुर्बानी क्यों दी जा रही है?

उन्होंने कहा कि बकरीद में कुर्बानी को लेकर समाज में अंधविश्वास फैला है, मुसलमान अपने आपको ईमान वाला तो कहता है, लेकिन असल में अल्लाह की राह पर चलने से भ्रमित हो गया है।

वहीं एमआरएम के अवध प्रांत के संयोजक सैयद हसन कौसर ने गाय की कुर्बानी को हराम बताया। उनके मुताबिक “‘तीन तलाक’ की तरह ही बकरीद के मौके पर जानवरों की कुर्बानी एक कुरीति है। ऐसी बुरी कुरीतियों को हमें समाज से निकालना होगा।

वहीं पूर्वी उप्र के मंच संयोजक ठाकुर राजा रईस ने कहा, “जब हजरत इब्राहिम द्वारा किसी जानवर की कुर्बानी नहीं दी गई तो फिर मुस्लिम बकरीद के मौके पर जानवरों की कुर्बानी क्यों देते हैं।

उन्होंने कहा, “रसूल ने फरमाया है, “पेड़-पौधे, पशु-पक्षी अल्लाह की रहमत है, उन पर तुम रहम करोगे। अल्लाह की तुम पर रहमत बरसेगी।”

 

आपको बता दें की 22 अगस्‍त को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा आयोजित समारोह में मौलवियों ने सांप्रदायिक सौहार्द के लिए पूरे देश में बकरीद पर कुर्बानी न देने की शपथ ली है।