क्या टीपू सुल्तान मस्जिद के पूर्व शाही ईमाम बरकती थामेंगे बीजेपी का हाथ ?

कोलकाता स्थित टीपू सुल्तान मस्जिद के पूर्व शाही ईमाम सैयद नूर उर रहमान बरकती भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं.  बंगाली न्यूज़ पेपर इ समय में छपी खबर के मुताबिक  कुछ दिनों पहले तक ममता बनर्जी के खास रहे धर्मगुरु और पूर्व शाही ईमाम बरकती बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

खबर के मुताबिक हाल ही में तृणमूल से भाजपा में शामिल हुये मुकुल राय ने प्रदेश भाजपा के नेताओं को बरकती को शामिल करने का सुझाव दिया है. मुकुल रॉय ने मीडिया को बताया की  बरकती के बीजेपी में आने से भाजपा का जनाधार और पकड़ बंगाल के अल्पसंख्यक समुदाय में हो सकेगा.

जब मुकुल राय तृणमूल में थे उस दौरान पूर्व मौलाना बरकती के साथ उनके अच्छे और करीबी  संबंध रहे हैं.  वही कहा  जा रहा है कि भाजपा के दो केंद्रीय नेता मुख्तार अब्बास नकवी और शाहनवाज हुसैन के साथ बरकती के बेहतर व्यक्तिगत संबंध रहे हैं.

इन संबंधों को काम में लगाकर ही बीजेपी मुस्लिम धर्म गुरु को बीजेपी में शामिल करने की दिशा में काफी आगे बढ़ चुकी है. माना जा रहा है कि अब समय का इंतजार हो रहा है, रिपोर्ट के मुताबिक इस विषय पर बरकती ने मौखिक सहमति भी दे दी है.

वही रिपब्लिक में छपी खबर के मुताबिक  बरकती ने कहा है कि मुकुल राय मेरे बड़े भाई हैं. मेरे गुरु हैं. अगर वे किसी प्रकार का अनुरोध मुझसे करते हैं तो मैं उसे नकार नहीं सकता. उन्होंने कहा कि कि बीजेपी में शामिल होऊंगा कि नहीं, समय आने पर सबको पता चल जायेगा.बहुत सारे बीजेपी नेताओं के साथ मेरा बेहतर संबंध है.

वही जब सिआसत के रिपोर्टर ने इस बारे में मौलाना बरकती से बात की तो उन्होंने इस खबर को अफवाह और साजिश करार दिया.

दूसरी तरफ विवादित लेखिका तसलीमा नसरीन ने न्यूज़ का लिंक शेयर करते हुए लिखा है की ये वही बरकती है जिन्होंने पिछले साल कहा था जो भाजपा में जाएगा उसको पिटा जाएगा तो क्या अब फत्वाबाज बरकती को कौन पिटेगा.