पाकिस्तान में मल्टी-पार्टी कोन्फ्रेंस : मतदान परिणामों को खारिज किया, पुन: चुनाव कराने की मांग – रिपोर्ट

इस्लामाबाद : स्थानीय मीडिया डॉन ने शुक्रवार को बताया बुधवार के आम चुनावों के बाद पाकिस्तान में मल्टी-पार्टी कोन्फ्रेंस ने मतदान परिणामों को खारिज कर दिया है और कथित रूप से वोट की धांधली का हवाला देते हुए एक पारदर्शी रूप से पुन: चुनाव की मांग की है।

डॉन अख़बार के मुताबिक, सम्मेलन में विभिन्न दलों के नेताओं ने भाग लिया और अध्यक्ष मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) राजनीतिक दल शाहबाज शरीफ और मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए) के अध्यक्ष मौलाना फजलुर रहमान के अध्यक्ष ने अध्यक्षता की।

अख़बार ने उद्धृत किया, “हम इस चुनाव को जनता के जनादेश के रूप में नहीं मानते हैं, बल्कि लोगों के जनादेश की चोरी मानते हैं।” गौरतलब है की प्रारंभिक परिणामों के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी इमरान खान की अगुवाई में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी चुनाव में अग्रणी है। पार्टी को 272 सीटों की संसद में 110 से ज्यादा सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया है।

ईयू चुनाव पर्यवेक्षण मिशन ने पहले दिन में पाकिस्तानी चुनावों को अपने प्रारंभिक निष्कर्षों में वर्णित रूप से “व्यवस्थित और प्रतिस्पर्धी” बताया, हस्तक्षेप के आरोपों के साथ-साथ भाषण और मीडिया की स्वतंत्रता पर प्रतिबंधों से भी प्रभावित हुआ।