मुंबई विमान दुर्घटना : स्थानीय लोगों ने कहा, विमान केबल से टकराया, जांच दल जुटा रहा है सबूत

विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) के अधिकारी घाटकोपर में बीचक्राफ्ट किंग सी 09 विमान के गुरुवार को दुर्घटना की जांच कर रहे हैं, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी। शुक्रवार को दुर्घटना स्थल पर मलबे का निरीक्षण किया। उन्होंने दो तारों से केबल तार के चार हिस्सों को हटा दिया।

स्थानीय निवासियों ने कहा कि 12-सीटर चार्टर्ड विमान जो रखरखाव में तीन साल बाद अपनी पहली टेस्ट उड़ान पर था, केबल तारों से टकराया और फिर निर्माणाधीन इमारत के परिसर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

मुंबई स्थित यूवाई एविएशन लिमिटेड द्वारा खरीदे गए विमान को दुर्घटनाग्रस्त होने पर पायलट, सह-पायलट, दो रखरखाव कर्मियों और एक राहगीर की मौत हो गई थी।

स्थानीय निवासियों ने शुक्रवार को दो भवनों में दो सदस्यीय एएआईबी टीम को निर्देशित किया। एक वरिष्ठ एएबीबी अधिकारी ने कहा कि हमने शंकर सागर और रानी लेन इमारतों से केबल तारों के दो सेट एकत्र किए हैं, जो दुर्घटना स्थल के ठीक सामने स्थित हैं।

ये तार विमान के रास्ते में थे और दोनों इमारतों में जुड़े हुए थे। हालांकि हम यह नहीं कह सकते कि वास्तव में क्या हुआ, यह हमारे सबूत का हिस्सा होगा।
एक निवासी रवि पुंज ने कहा कि जिस तरह से केबल तार कल से लटके हुए हैं, हम अनुमान लगाते हैं कि विमान केबल्स से टकराया।

बचाव दल ने गुरुवार को उड़ान से ब्लैक बॉक्स और फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (एफडीआर) को प्राप्त किया, जबकि मलबे से शेष हिस्से शुक्रवार को एकत्र किए गए। एएबीबी सहायक निदेशक जसबीर सिंह ने कहा कि हम दुर्घटना स्थल से सबूत इकट्ठा करेंगे। उड़ान से जरूरी सबूत गुरुवार को डीजीसीए द्वारा एकत्र किए गए थे।