मुंबई हिंसा: ठाणे में 4 जनवरी तक धारा 144 लागू, स्कूल कॉलेज बंद, रेल और बस सेवा भी ठप

पुणे: महाराष्ट्र के भीमा-कोरेगांव में भड़की जातीय हिंसा के बाद अब दलित समुदायों ने आज यानी बुधवार को राज्य में बंद का ऐलान किया है। जिससे ठाणे के कई स्कूूल बंद हैं। साथ रेल और बस सेवा भी ठप हो गई है। इस पर प्रबंधन का कहना है कि वह छात्रों की सुरक्षा के लिए ऐसा कर रहे हैं। उधर औरंगाबाद में इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

कर्नाटक से महाराष्ट्रध के बीच अंतर-राज्यर बस परिवहन अस्थाीयी रूप से रोक दिया गया है। पुणे के बारामती और सतारा की तरफ चलने वाली बसें अगले आदेश तक रोक दी गई हैं। जिससे जरूरी काम से यात्रा करने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

डिविजनल सिक्योमरिटी कमिश्नलर डी विकास ने कहा कि राज्य में जगह-जगह पुलिस को तैनात किया गया है। वहीँ डीजीपी सतीश माथुर ने भी कहा कि हमने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए सारी तैयारी कर ली है। अतिरिक्त बलों को स्टैंडबाय पर रखा गया है। कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को भी बंद किया जा सकता है, ताकि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की कोई अफवाह ना फैलाई जा सके। फिलहाल ठाणे में 4 जनवरी तक के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है।

बता दें कि पुणे के नजदीक सोमवार को भीमा-कोरेगांव की लड़ाई की 200वीं वर्षगांठ मनाने जुटे लाखों दलितों की कुछ मराठा संगठनों से हिंसक झड़प हो गई थी, और उसमें एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी। इसके बाद राज्य के कई इलाकों में मंगलवार को भी यानी 2 जनवरी को हिंसा हुई।