मुरादाबाद में मीट का टुकड़ा फेंकने को लेकर तनाव, 90 लोगों के खिलाफ दंगा भड़काने का मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। सूबे के तमाम जिलों में बूचड़खानों और मीट की दुकानों को सील करने की वजह से तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसी कड़ी में अब एक मामला मुरादाबाद के मुगलपुरा इलाके में भी सामने आया है जहाँ कथित तौर पर मीट का टुकड़ा हवा में उछालने को लेकर तनाव पैदा हो गया है।

शुरूआती रिपोर्ट के मुताबिक़ कुछ लोग मीट का टुकड़ा सड़कों पर उछाल रहे थे तभी उसमें से कुछ टुकड़ा आसपास से जा रहे राहगीरों पर जा गिरा। देखते ही देखते दो समूदाय के लोग आमने-सामने आ गए। लेकिन प्रशासनिक हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत करा लिया गया।

वहीँ इस मामले में लगभग 90 लोगों के खिलाफ दंगा भड़काने और दो समुदायों के बीच धर्म के आधार पर फसाद पैदा करने का केस दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि फिलहाल इस मामले में 8 लोगों को नामजद किया गया है और बाकी अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

सर्किल ऑफिसर पूनम मिश्रा ने बताया, “घटना वाली जगह के पास ही एक मंदिर है। कुछ लोगों ने हमें मामले की सूचना दी। इसके बाद पुलिस बल को मौके पर भेजा गया और मुख्य आरोपी इकबाल से जब पूछताछ किया गया कि उसने मीट के टुकड़े क्यों उछाले तो उसने बताया कि वो चिड़ियों को खाना खिला रहा था।”