उत्तर प्रदेश में 51 मंदिर बनाने के अभियान में जुटे यह मुस्लिम व्यापारी, दान की जमीन और दौलत

जिस समय देश में राजनीति के कारण समाज जाति और धर्म के बीच बंटता नज़र आ रहा है, वहीं, यूपी के एक मुस्लिम व्यापारी ने सांप्रदायिक सद्भाव की एक मिसाल पेश की है। शाइन ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन रशीद नसीम ने यूपी और बिहार में 51 मंदिरों के निर्माण के लिए जमीन के साथ वित्त पोषित करने का ऐलान किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इतना ही नहीं कुछ मंदिरों का उद्घाटन हिन्दुओं के लिए पवित्र सावन के महीने में होने जा रहा है। नरेंद्र मोदी के फैन नसीम का कहना है कि उनका लक्ष्य इस वर्ष के अंत तक 21 मंदिरों के निर्माण को पूरा करना है। इसके बाद अगले वर्ष 30 अन्य मंदिर बनाए जाएंगे।

रशीद नसीम कहते हैं कि मंदिरों के निर्माण के पीछे सोच केवल समाज में सांप्रदायिक विश्वास को बनाए रखना है। उनका कहना है कि मंदिर के निर्माण का यह कदम अवध की गंगा जमनी सभ्यता को फिर से पुनर्स्थापित करने में मदद करेगा।

समाचार 18 से बातचीत करते हुए रशीद ने कहा “एक मुसलमान होने के नाते मुझे दूसरे धर्म के लिए बेहतर काम करने से रोका नहीं जा सकता है। मेरा मानना है कि यह कदम सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने के साथ भाईचारा और यह समाज में शांति भी कायम करेगा। रशीद द्वारा निर्मित मन्दिरों में से पहला मंदिर इलाहाबाद का है। वाराणसी राजमार्ग पर बनकर तैयार है। कुछ महीनों में इसका उद्घाटन किया जाएगा।