प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय गान से संबंधित सवालों के जवाब न देने पर मुस्लिम मजदूर की ट्रेन में पिटाई

पश्चिम बंगाल में एक चलती ट्रेन में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का नाम न बता पाने की वजह से एक मुस्लिम मजदूर की चार लोगों ने पिटाई कर दी। मामले की सूचना शुर्कवार के दिन पुलिस ने दी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक पीड़ित का नाम जमाल मोमिन है और प्रवासी मजदूर है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

14 मई को हावड़ा से मालदा जिले के कालीयाचक जा रहा था। वह स्टेशन से थोड़ी देर के लिए नीचे उतरा, तो उसी बीच चार लोग उसी स्टेशन उसके सामने वाली सीट पर जाकर बैठ गए। मजदूर ने बताया कि जब वह अपनी सीट पर आकर बैठा तो वह लोग उससे प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय गान और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से संबंधित प्रश्न पूछना शुरू कर दिया और सवाल का जवाब न देने पर उनकी पिटाई कर दी।

गौरतलब है कि मोमिन ने उन लोगों को बताया कि वह पढ़ा लिखा नहीं है। इसलिए उसे किसी बारे में नहीं पता। इस जवाब के बाद एक शख्स ने पूछा कि बताओ नवाज़ शरीफ कौन है? टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार उन चार लोगों ने मोमिन से किया कि क्या तुम नमाज़ अदा करते हो और जब उसने हाँ में जवाब दिया तो उन लोगों ने कहा कि शर्म करो। तुम रोज़ मस्जिद में नमाज़ अदा करते हो लेकिन तुम्हें राष्ट्रीय गान नहीं आता। जबकि उन लोगों ने कथित तौर को शख्स को भारत माता की जय कहने को भी कहा।