कांग्रेस की वापसी के लिए मुस्लिम और दलितों का साथ ज़रूरी

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव की चुनावी अभियान के नकारात्मक और सकारात्मक पहलुओं पर विचार करने और अब कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव की चुनाव अभियान के लिए रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने हंगामी बैठक अपनी आवास १२ तुगलक रोड पर तलब की।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जिस में राहुल गाँधी के राजिनितक सलाहकार के राजू, राहुल गाँधी के दौरा करने वाले बेजू, कनिश्क सिंह, कोशल विद्यार्थी, गुजरात के सेक्रेटरी इंचार्ज अशोक गहलोत वगैरह ने खास तौर पर शिरकत की। इस समीक्षा बैठक में सबसे पहले गुजरात विधानसभा चुनाव की चुनावी अभियान पर चर्चा किया जिसमें सबसे अहम बात मुसलमानों के संबंध से सामने आई।

सूत्रों के अनुसार राहुल गाँधी दलित और मुस्लिम को लेकर काफी फिकरमंद नजर आये। बैठक में जनेव्धारी ब्राह्मण वाली बात भी आई जिस पर स्पस्ट किया की यह बात राहुल गाँधी ने नहीं कही थी की उन्हें जनेवधारी ब्राह्मण बताया जाए बल्कि कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन रणदीप सिंह सर्जेवाला खुद जज्बाती तौर पर कह गये थे की यह इसलिए चुनावी अभियान में मुनासिब नहीं था की इस तरह के बयान से ब्राह्मण तो कांग्रेस के साथ नहीं आयेगा लेकिन दलित इस से ज़रूर दूर हो जायेगा।