अमेरिका और यूरोपीय देशों में मुसलमानों को बनाया जाता है निशाना!

प्रेस टीवी की एंकर मर्ज़िया हाशेमी ने कहा है कि पश्चिम में मुसलमानों पर ज़बरदस्त हमले हो रहे हैं अतः उनके समर्थन में उठ खड़े होना चाहिए। मर्ज़िया हाशेमी ने, जो हाल ही में अमरीकी जेल से रिहा हुई हैं, एक पत्रकार सम्मेलन में कहा कि अमरीका व पश्चिमी देश, मुसलमानों के बीच फूट डालना चाहते हैं लेकिन एकता के माध्यम से उनके षड्यंत्रों का मुक़ाबला किया जा सकता है।

parstoday.com पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने जेल में बंद क़ैदियों के साथ अमरीका के दुर्व्यवहार की ओर इशारा करते हुए कहा कि अमरीकी, क़ैदियों विशेष कर अश्वेत एवं मुसलमान बंदियों के साथ बहुत बुरा व्यवहार करते हैं इस लिए मीडिया और मानवाधिकार संस्थाओं के माध्यम से उन बंदियों की मदद की जानी चाहिए।

प्रेस टीवी की एंकर मर्ज़िया हाशेमी ने इस बात का उल्लेख करते हुए कि जो भी ईरान का समर्थन करता है, अमरीका उस पर हमला कर देता है, कहा कि संसार के स्वतंत्रता प्रेमी, ईरान के संबंध में अमरीका की दुश्मनी से अच्छी तरह अवगत हैं।

ज्ञात रहे कि एफ़बीआई ने अमरीकी मूल की ईरानी पत्रकार और एंकर मर्ज़िया हाशेमी को, जो अपने बीमार भाई से मिलने क लिए अमरीका गई थीं, 13 जनवरी को बिना किसी अपराध व आरोप के गिरफ़्तार कर लिया था। उन्होंने दस दिन बाद रिहा कर दिया गया और ईरानी जनता के भव्य स्वागत के बीच वे बुधवार की रात तेहरान लौट आईं।