अहमदाबाद में मुस्लिम समुदाय ने पेश की मिसाल, गणेश विसर्जन के बाद जमा हुई गन्दगी की सफाई की

अहमदाबाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गणेश जी मूर्ति के अवषेशों को सम्मानपूर्वक विसर्जित कर साबरमती नदी की सफाई की और समाजिक सौहार्द्र की एक मिसाल पेश की.

दरअसल पिछले दिनों होने वाले गणेश विसर्जन के बाद सबरमती नदी का किनारा काफी गंदे हो गया था. नदी के किनारे जगह जगह पर मूर्तियों के अवशेष पड़े हुए थे. इसे मुस्लिम बिरादरी के लोगों ने उठा कर साफ किया. और आपसी सौहार्द्र की एक मिसाल पेश की.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ मुस्लिम लोग गणेश जी की मूर्ति को उठा कर पूरे सम्मान के साथ रख रहे हैं और सफाई कर रहे हैं. वीडियो देखने वाले विधायक और उनके समर्थकों के काम की तारीफ कर रहे हैं.

दरअसल इस साल अहमदाबाद नगर निगम ने साबरमती नदी में गणेश विसर्जन पर पाबंदी लगा दी थी. इसके बाद नदी के पास में ही गड्ढे बनाए गए थे, जिसमें गणेश विसर्जन किया गया. गणेश विसर्जन के बाद गड्ढे का पानी सूख गया और देखने को मिला कि जगह जगह पर गणेश जी की मूर्तियों के अवशेष पड़े हुए हैं. इसे सही जगह पर पहुंचाने का काम जमालपुर के विधायक इमरान खेड़ावाला और उनके साथियों ने किया. विधायक और उनके लोगों के इस काम की हर तरफ सराहना हो रही है. उनके साथ इलाके की पार्षद रजिया शेख, शहनवाज शेख और अहमदाबाद शहर अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष इमरान खान भी शामिल रहे.