गुरुग्राम : शुक्रवार को फिर मुसलमानों को जुम्मे की नमाज़ पढ़ने से रोका गया

शहर में मुसलमानों को एक बार फिर खुली जगह में जुम्मे की नमाज़ पढ़ने से रोका गया। द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों ने उल्लेख किया कि उन्होंने एक ही मुद्दे पर स्थानीय लोगों के साथ संघर्ष के बाद नमाज पढ़ने के लिए इस जगह को किराए पर लिया था।

नेहरू युवा संगठन कल्याण सोसाइटी चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख वाजिद खान ने कहा कि हमें शुक्रवार की नमाज के लिए मौलसरी मेट्रो स्टेशन के पास जगह दी गई थी लेकिन स्थानीय लोगों ने इसे बाधित कर दिया था।

हम फिर सरकार के स्वामित्व वाले पार्क में गए, लेकिन स्थानीय निवासियों ने वहां पर विरोध किया। खान ने आरोप लगाया कि फिर वे तीसरे स्थान नाथूपुर गांव चले गए लेकिन वहां भी नमाज पढ़ने से मना कर दिया गया।

सहायक उप-निरीक्षक नरेश कुमार ने बताया कि हमें शिकायत मिली है जिसमें आरोप लगाया गया है कि जिस जमीन पर नमाज पढ़ने की बात कही गई है, उसको इस उद्देश्य के लिए आवंटित नहीं किया गया है। इस मामले की और जांच की जाएगी।

बता दें कि गुड़गांव में जुम्मे की नमाज को ‘बाधित’ करने की लगातार कोशिश हो रही हैं। पूर्व में वजीराबाद, अतुल कटारिया चौक, साइबर पार्क, बख्तावर चौक और साउथ सिटी इलाकों में नमाज पढ़ने से रोका गया था।