ईद की नमाज़ पढ़ने को लेकर दो गुटों में झड़प, कई घायल!

ईद की नमाज़ पढ़ने को लेकर दो गुटों में झड़प, कई घायल!

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर जिले में भोपा थाना क्षेत्र के एक गांव में ईद की नमाज को लेकर 2 गुटों के बीच हुई झड़प में कम से कम 10 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि यह घटना बेहड़ा थ्रू गांव में बुधवार को हुई जब 2 गुट नमाज पढ़ने को लेकर हुए विवाद के कारण आपस में भिड़ गए।

बताया जाता है कि तेली समाज का एक युवक नमाज पढ़कर लौट रहा था कि कुरैशी समाज के कुछ लोगों ने पहले नमाज पढ़ने को लेकर सवाल पूछने शुरू किए जिसके बाद बवाल शुरू हो गया।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम पर छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक, भोपा थाने के बेहड़ा-थ्रू गांव में कई सालों से कुरैशियों और तेलियों के बीचगांव के मौलाना द्वारा ईद की नमाज पढ़ाने को लेकर विवाद चला आ रहा है।

इस बार विवाद से बचने के लिए मंगलवार को दोनों गुटों की पंचायत भी हुई थी। इसके बाद ईद की सुबह कुरैशी समाज के लोगों को पता चला कि तेली समाज ने ईद की नमाज उनसे पहले पढ़ ली, जिसके बाद उनका गुस्सा भड़क गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद तेली समाज के एक युवक से पहले नमाज पढ़ने को लेकर उनकी कहासुनी हो गई।

बताया जाता है कि इसके बाद तेली समाज के लोग भी वहां पहुंच गए और फिर दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई। पुलिस ने बताया कि दोनों गुटों के लोगों ने एक-दूसरे को लाठियों से पीटा और पथराव किया। इस घटना में दोनों ही पक्षों के लोगों को काफी चोटें आईं।

इसके बाद सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लोगों पर हल्का बल प्रयोग करते हुए स्थिति को नियंत्रण में किया। गांव में तनाव के माहौल को देखते हुए एहतियात के तौर पर पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।

Top Stories