मैंने जो भी कहा था, वह एक चिंतित भारतीय के तौर पर कहा था- नसीरुद्दीन शाह

बुलंदशहर में गोहत्या की अफवाह पर भड़क हिंसा को लेकर अपनी टिप्पणी पर मचे बवाल पर अब ऐक्टर नसीरुद्दीन शाह ने सफाई दी है। शाह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘मैंने जो भी कहा था, वह एक चिंतित भारतीय के तौर पर कहा था।

इस बार मैंने ऐसा क्या कह दिया, जिस पर मुझे गद्दार कहा जा रहा है? मैंने उस देश के बारे में अपनी चिंता जाहिर की, जिसे मैं प्यार करता हूं। वह देश जो मेरा घर है। यह आखिर अपराध कैसे हो गया?’

पिछले दिनों नसीरुद्दीन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि कई इलाकों में हम देख रहे हैं कि एक पुलिस इंस्पेक्टर की मौत से ज्यादा अहमियत गाय की मौत को दी जा रही है। इस इंटरव्यू के विडियो को शाह ने खुद शेयर किया था।

इसमें कहते दिख रहे हैं कि देख रहे हैं कि एक पुलिस इंस्पेक्टर की मौत से ज्यादा एक गाय की मौत को अहमियत दी जा रही है और ऐसे माहौल में मुझे अपने औलादों के बारे में सोचकर फिक्र होती है। वह कहते हैं कि देश के माहौल में काफी जहर फैल चुका है और इस जिन्न को बोतल में डालना मुश्किल दिख रहा है।

शाह ने कहा था कि मुझे डर लगता है कि कल को मेरे बच्चे बाहर निकलेंगे तो भीड़ उन्हें घेरकर पूछ सकती हो कि तुम कौन हो? हिंदू या मुसलमान?

ऐसे में वह क्या जवाब देंगे। इस स्थिति में सुधार की जरूरत है और जिन्न को बोतल में बंद करना होगा। गौरतलब है कि शाह की इस टिप्पणी के बाद से ही लोग उन्हें घेरने लगे थे।

साभार- ‘नवभारत टाइम्स’