गाजा पट्टी में नई हिंसा के बीच नेतन्याहू पेरिस यात्रा में कटौती कर वापस आने की तैयारी में

गाज़ा : गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ क़ेदरा ने कहा कि गाजा पट्टी के दक्षिणी हिस्से में एक इजरायली सैन्य अभियान के दौरान छह फिलिस्तीनियों की मौत हो गई थी। क़ेदरा ने रविवार को कहा, “खान युनिस शहर के पूर्वी हिस्से में इजरायल के आक्रामकता के परिणामस्वरूप छह फिलिस्तीनियों की मौत हो गई थी।” पीड़ितों की सूची अज्ञात है लेकिन स्रोतों के अनुसार हमास अभियान के कई उच्च रैंकिंग सदस्य मृतकों में से हैं। इजरायली सेना ने स्वीकार किया कि उन्होंने गाजा पट्टी में एक योजनाबद्ध सैन्य अभियान चलाया जिसके परिणामस्वरूप फिलीस्तीनियों के साथ गोलीबारी हुई।


“इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) में अंतर्राष्ट्रीय मीडिया शाखा के प्रमुख जोनाथन कॉनरिकस ने ट्वीट किया कि “गाजा पट्टी में आईडीएफ का संचालित अभियान खत्म हो गया है और सभी आईडीएफ सैनिक वापस आ गए है। आईडीएफ ने यह भी कहा कि उन्होंने गाजा पट्टी से निकलने वाले दो रॉकेटों को रोक दिया था । प्रधान मंत्री कार्यालय ने कहा कि इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को गाजा पट्टी की इजरायली सीमा पर हिंसा की वृद्धि पर पेरिस की अपनी यात्रा को कम करने का फैसला किया है।

कार्यालय ने ट्वीट किया, “दक्षिण में सुरक्षा घटनाओं के कारण, प्रधान मंत्री ने पेरिस की यात्रा को कम करने का फैसला किया है और आज रात इज़राइल लौट आयेंगे।” प्रथम विश्व युद्ध के अंत की 100 वीं वर्षगांठ की याद में भाग लेने के लिए नेतन्याहू ने फ्रांस का दौरा किया है। इस यात्रा के हिस्से के रूप में उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प समेत कई विदेशी नेताओं से मुलाकात की।