BHU में छात्राओं पर लाठीचार्ज के बाद SO, CO, ACM हटाए गए, सीएम ने मांगी रिपोर्ट

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में हिंसा के बाद पैदा हुए तनाव के मद्देनजर आज महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और सम्पुरनानद संस्कृत विश्वविद्यालय और उनसे जुड़े जिले के सभी कॉलेज और शिक्षा संस्थान बंद रहेंगे।

वहीँ उत्‍तर प्रदेश सरकार ने कार्रवाई करते हुए प्रथमदृष्‍टया मामले को ठीक से हैंडल न करने के लिए लंका के थाना प्रभारी, भेलूपुर के सर्किल अधिकारी और एक एडिशनल सिटी मजिस्‍ट्रेट (एसीएम) को हटा दिया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आधिकारिक सूत्रों ने आज कहा कि डिवीजनल कमिश्नर नितिन रमेश गोकरन ने बीएचयु परिसर का दौरा किया और स्थिति की समीक्षा की। कमिश्नर ने कुलपति प्रोफेसर गिरीश चंद्र त्रिपाठी और कुछ आंदोलन चलाने वाले छात्रों से भी मुलाक़ात कर के उनका रुख समझा। विश्वविद्यालय के दौरे के दौरान गोकरन के साथ योगेश्वर राम मिश्र, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ आर के भारद्वाज सहित कई उच्च अधिकारी उपस्थित थे। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद जिलाधिकारी श्री मिश्रा ने दोनों बड़े विश्वविद्यालयों को बंद रखने का हुक्म जारी किया।

इसके अलावा बीएचयू प्रशासन ने कल शेड्यूल के मुताबिक तीन दिन पहले दशहरा की छुट्टी का ऐलान किया है। इन्फोर्मेशन एंड पब्लिक रिलेशन्स अधिकारी डॉ राजेश सिंह ने विश्वविद्यालय के छात्रावास खाली कराए जाने की खबरों को भ्रामक बताया है। उन्होंने कहा कि आज शाम तक विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रावास खाली कराने के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया है। विश्वविद्यालय में ‘मिड समेस्टर ब्रेक’ 28 सितंबर की जगह 25 सितंबर को शुरू होगा। इस बीच शैक्षिक कार्य को स्थगित कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस बारे म एन कल निर्णय लिया है।