गाय के साथ मुस्लिम युवक को देखकर भड़के लोग, गौतस्कर समझकर भीड़ ने पीटा

एक बार फिर गाय के नाम पर मुसलमान को निशाना बनाया गया है । खबर झारखंड से है । जहां अफ़रोज नाम के शख्स की सिर्फ इसलिए बुरी तरह पिटाई कर दी क्योंकि वो गाय के साथ जा रहा था । पुलिस के मुताबिक वो मानसिक रुप से बीमार है।

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना धनबाद के वासेपुर की है । पुलिस ने बताया कि बुधवार 19 जुलाई को अफरोज को गांव वालों ने तीन गाय के साथ देखकर ये समझ लिया कि ये गायों का तस्कर है या गायों की चोरी करने आया है।

इसके बाद लोग भड़क गये और उसे पेड़ में बांध दिया और उसकी जमकर पिटाई की। लेकिन पुलिस वक्त पर पहुंच गई और पीड़ित को हिंसक भीड़ के चंगुल से आजाद कर लिया है।

पूर्वी बसुरिया के आउट पोस्ट इंचार्ज प्रेमचन्द्र हांसदा ने बताया कि पीड़ित शख्स ना ही गायों का तस्कर है और ना ही वो गाय चुराने आया था, लेकिन लोग अफवाह के आधार पर मारपीट के लिए उतारु हो गये।

पुलिस के मुताबिक जब गांव वालों ने इस शख्स को गायों के साथ देखा तो वो इससे इसके बारे में पूछने लगे, लेकिन मानसिक रुप से बीमार होने की वजह से ये शख्स इसका ठीक ठीक जवाब नहीं दे सका। पुलिस ने ये भी कहा कि हमला करने वाले सामान्य ग्रामीण थे और किसी भी गौरक्षा अभियान से नहीं जुड़े थे।

पुलिस के मुताबिक अफरोज को सिर, पीठ, पैर और गर्दन में चोटें आई है, लेकिन उसकी हालात ठीक है और चिंता करने की कोई बात नहीं है। पुलिस के मुताबिक अफरोज का झारखंड के रांची में मानसिक इलाज चल रहा है।

घटना के बाद साम्प्रदायिक तनाव बढ़ने के आसार देखते हुए पुलिस आस-पास में सोशल मीडिया पोस्ट पर निगरानी रख रही है। और अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है। पुलिस का कहना है कि ये उग्र भीड़ द्वारा की गई एक कार्रवाई है, और यहां के लोग अपने जानवरों को लेकर काफी संवेदनशील हैं ।