सऊदी अरब के 2 शहजादों की मौत की खबर के बाद प्रिंस तुर्की देश छोड़कर फरार!

रियाद: सऊदी अरब के शाही परिवार में दो शहजादों की मौत के बाद से वहां हडकंप मच गया है। खबर मिली है कि इस घटना के बाद प्रिंस तुर्की मुहम्मद बिन फहद के देश छोड़कर भाग गये हैं। जबकि इसका खुलासा नहीं हुआ है कि वह अभी कहां हैं, पर ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि उनका गंतव्यग ईरान हो सकता है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इससे पहले प्रिंस अब्दुरल अजीज बिन फहद की मौत की खबर आई, हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। इसके कुछ ही समय बाद ही उनके भतीजे तुर्की बिन मोहम्मद के देश छोड़कर भागने की बात सामने आई है। बता दें कि तुर्की मुहम्मद, मुहम्मद बिन फहद अल सऊद के बेटे हैं, जो सऊदी अरब के दिवंगत शाह फहद बिन अब्दुल अजीज अल सऊद के दूसरे बेटे हैं।

तुर्की बिन मुहम्मद के देश छोड़कर भागने की खबर ऐसे समय में आई है, जबकि सऊदी एविएशन ऑथरिटी ने पहले ही इस तरह का आदेश दिया है कि शाही परिवार के किसी भी सदस्यु को देश छोड़कर बाहर न जाने दिया जाए।

दो सऊदी शहजादों की संदिग्धद परिस्थितियों में मौत की खबरों के बाद तुर्की बिन मोहम्मिद के कथित तौर पर ईरान भागने और वहां शरण मांगने की बात सामने आई है। वहीँ एक दिन पहले खबर आई थी कि दिवंगत शाह फहद के सबसे छोटे बेटे प्रिंस अब्दुाल अजीज बिन फहद की सऊदी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई। खबर के मुताबिक, सुरक्षा अधिकारी उन्हेंि गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे थे, वे इसका विरोध कर रहे थे।