नाइजीरियाई विश्वविद्यालय ने सेक्स के बदले मार्क्स देने वाले व्याख्याता को बर्खास्त किया

लागोस : सेक्स के बदले में एक छात्रा से उच्च अंक देने का वादा करने के लिए नाइजीरिया के अग्रणी विश्वविद्यालयों में से एक में एक व्याख्याता को बर्खास्त कर दिया गया है।

ओबाफेमी अवोलोवो विश्वविद्यालय ने कहा कि गवर्निंग बॉडी ने फैसला किया था कि रिचर्ड अकेनडेले को “इस दुर्व्यवहार के लिए विश्वविद्यालय की सेवाओं से खारिज किया जाना चाहिए”। छात्रा से प्रशन पुछने के बाद अप्रैल में ऑनलाइन एक गुप्त रिकॉर्डिंग जारी करने के बाद एक वार्तालाप के तहत उनकी बर्खास्तगी आई, जिसमें व्याख्याता ने अपने ग्रेड में सुधार करने की पेशकश की, अगर वह उसके साथ सो गई।

विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा यूनिवर्सिटी सीनेट की 14 जून की बैठक ने मामले की जांच पर विचार किया और निष्कर्ष निकाला कि उनकी टिप्पणी “अनुचित” थी, ।

वाइस चांसलर Eyitope Ogunbodede ने कहा कि Akindele के “यौन पक्षों के अनुरोध में कार्रवाई … उसके परीक्षा स्कोर बदलने के लिए घृणास्पद व्यवहार था”। उन्होंने बयान में कहा, “बुधवार की शाम को ऑनलाइन पोस्ट किया गया था,” विश्वविद्यालय के नाम पर जिसके बाद विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा खराब कर दी है। ”

छात्रा के वकील ने सीएनएन को बताते हुए उद्धृत किया गया था कि उनका कलाइंट “बहुत खुश” था और इस फैसले को “बड़ी जीत” के रूप में वर्णित किया गया था जो परिसर में हिंसक व्यवहार के प्रति एक प्रतिरोधी होगा।