Nipah Virus से प्रभावित दो मरीज़ों के मुआयना परिणाम नकारात्मक

हैदराबाद: Nipah Virus से प्रभावित दो मरीज़ों के ख़ून के मुआइना नकारात्मक पाए गए । सरकार तेलंगाना के एक सीनियर अधिकारी ने कल रात देर गए कहा कि इन दोनों के ख़ून और लुआब थूक के नमूने पूणे में स्थित नेशनल इंस्टीटियूट आफ़ वायरोलोजी को मुआइना रवाना भेजे गए थे जो नकारात्मक पाए गए हैं।

डायरेक्टर चिकित्सा शिक्षा रमेश रेड्डी ने पी टी आई से कहा कि दोनों केसेस नकारात्मक पाए गए। वो नॉर्मल हैं । ड्रने या सनसनी की कोई ज़रूरत नहीं है। डाक्टर रेड्डी ने कहा कि इन दो के जुमला एक मरीज़ ने हाल ही में केरला का सफ़र किया था लेकिन कोज़ी कोड नहीं गया था जहां ये बीमारी पाई गई थी।

दूसरा शख़्स केरला का सफ़र नहीं किया था। एक मरीज़ का ईलाज सर रोनालड रास इंस्टीटियूट फीवर हॉस्पिटल दूसरे का निज़ाम्स इंस्टीटियूट आफ़ मेडिकल साईंस निम्स में किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री लक्ष्मी रेड्डी ने जनता से कहा है कि डर‌ने की कोई ज़रूरत नहीं है। सरकार‌ की तरफ़ से सभी सावधानी के कार्य‌ किए गए हैं। नीज़ दोनों प्रभावित मरीज़ के मुआइना भी नकारात्मक बरामद हुए हैं । केराला में वाइरस से ताहाल11 अफ़राद फ़ौत हो चुके हैं । ये वाइरस बिलउमूम कुत्तों , ख़िंज़ीरों , चमगादिड़ वग़ैरा से फैलता है।