NRC विवाद: ममता बनर्जी के खिलाफ़ असम में पांच मामले दर्ज!

एनआरसी मुद्दे पर बयान देने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ गंभीर व आपराधिक मामलों में केस दर्ज कराया गया है। आईपीसी की विभिन्‍न धाराओं में ये मामले पांच थानों में दर्ज कराए गए हैं। इन मामलो में असम पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि करीब एक सप्‍ताह पहले असम में एनआरसी ड्राफ्ट जारी हुआ था। ड्राफ्ट जारी होने के बाद ममता बनर्जी ने कहा था कि यह दो समुदायों को बांटने वाला और देश को गृह युद्ध में झोकने वाला है। साथ ही ड्राफ्ट को भाजपा का एक सुनियोजित षडयंत्र करार दिया था।

गीतानगर पुलिस स्टेशन, पान बाजार पुलिस स्टेशन, मोरीगांव जिले के जगिरोड पुलिस स्टेशन, लखीमपुर जिले के उत्तर लखीमपुर पुलिस स्टेशन और जोरहाट पुलिस स्टेशन में बनर्जी के खिलाफ मामले दर्ज कराएग गए हैं।

इन थानों में दर्ज मामलो में उन पर भड़काऊ भाषण, सांप्रदायिक सद्भावना बिगाड़ने, लोगों का जान बूझकर नुकसान पहुंचाने, जान के लिए खतरा पैदा करने, सरकारी कामकाज में बाधा डालने का प्रयास करने, असमिया लोगों के जीवन और स्वतंत्रता को खतरे में डालने जैसे आरोप लगे हैं।

असम पब्लिक वर्क्स के अध्यक्ष अभिजीत शर्मा ने गीतानगर पुलिस स्‍टेशन में दर्ज कराए मामलों में आरोप लगाया है कि सीएम ममता बनर्जी ने एनआरसी मुद्दे पर माहौल खराब करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

उन्‍होंने कहा कि एनआरसी प्रक्रिया बंगालियों, हिंदुओं और मुसलमानों के खिलाफ है। यह पूरी तरह से निराधार तथ्‍यों पर आधारित है। सच यह है कि एनआरसी प्रक्रिया भारतीय और गैर की पहचान का जरिया है। पुलिन शर्मा पान बाजार थाना में उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं।

पंजा बाजार पुलिस स्टेशन के प्रभारी प्रजल बरुआ ने पुष्टि की है कि पुलिस ने आईपीसी के गंभीर मामलो में के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। मोरीगांव जिले के जगिरोड पुलिस स्टेशन प्रभारी डिजेन देका ने कहा कि आईपीसी के कुछ हिस्सों में मामला दर्ज किया गया है।