शेर्लोट्सविल हिंसा पर बराक ओबामा के ट्वीट ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्विटर पर एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया है। उनके एक ट्वीट को 28 लाख लोगों ने ‘लाइक’ किया है। जो कि ट्विटर के इतिहास में पहली बार हुआ है।

इससे पहले गायिका एरियाना ग्रैंडे द्वारा मैनचेस्टर हमले के संदर्भ में किए गए ट्वीट को 27 लाख ‘लाइक्स’ मिले थे।

दरअसल, पूर्व राष्ट्रपति ने 12 अगस्त को वर्जीनिया के शेर्लोट्सविल में श्वेत-श्रेष्ठातावाद रैली के दौरान हुई हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्वीट किया था, जिसे अब तक 28 लाख लोगों ने ‘लाइक’ किया है। 

क्या था ट्वीट

दक्षिण अफ्रीका के दिवंगत राजनेता नेल्सन मंडेला के कथन के हवाले से ओबामा ने ट्वीट किया, ‘कोई भी व्यक्ति त्वचा के रंग या पृष्ठभूमि या धर्म के आधार पर किसी दूसरे व्यक्ति से नफरत करनें के लिए पैदा नहीं हुआ है। लोगों को नफरत जरूर सीखना चाहिए और यदि वे नफरत सीख सकते हैं तो फिर उन्हें प्यार करना भी सिखाया जा सकता है। नफरत के बजाय प्यार इंसान के दिल में कहीं ज्यादा स्वाभाविक रूप से उमड़ता है।’

ओबामा का यह ट्वीट चौथा सबसे ज्यादा रीट्वीट किया जाने वाली ट्वीट भी बन गया है, इसे 11.6 लाख से ज्यादा बार रीट्वीट किया गया। 

बता दें कि ट्विटर पर ओबामा के 9.33 करोड़ फॉलोअर्स हैं, जबकि अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 3.59 करोड़ फॉलोअर्स हैं।