साध्वी प्रज्ञा सिंह को उम्मीदवार बनाकर बीजेपी कानून की धज्जियां उड़ा रही है- उमर अब्दुल्लाह

साध्वी प्रज्ञा सिंह को उम्मीदवार बनाकर बीजेपी कानून की धज्जियां उड़ा रही है- उमर अब्दुल्लाह

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि अगर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर चुनाव लड़ने के लिए फिट हैं तो वह जेल में रहने के लिए भी फिट हैं।

प्रज्ञा मालेगांव बम विस्फोट मामले में आरोपी हैं और भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें मध्य प्रदेश की भोपाल सीट पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के मुकाबले चुनाव मैदान में उतारा है।

भाजपा ने बुधवार को कहा था कि प्रज्ञा ठाकुर भोपाल लोकसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवार होंगी ।इस सीट पर उनका कांग्रेस के कद्दावर नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ सीधा मुकाबला होने की उम्मीद है।

विस्फोट मामले में आठ साल से अधिक समय जेल में गुजारने के बाद बम्बई उच्च न्यायालय ने साल 2107 में उन्हें स्वास्थ्य कारणों से जमानत दे दी थी।ठाकुर की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान उनके वकील ने अदालत को बताया था कि वह कैंसर से जूझ रही हैं।

उमर ने कहा,‘‘भाजपा से हमें हर बार नई बात सुनने को मिलती है। पहले, उन्होंने बालाकोटऔर पुलवामा (हमलों) को लेकर चुनाव लड़ने का प्रयास किया। उसके बाद उन्होंने विकास के बारे में बोलना शुरू किया और जब लोगों ने उनकी बात नहीं सुनी तो उन्होंने धर्म कार्ड खेलने की कोशिश की।’’

Top Stories