गोरखपुर त्रासदी के बाद अब UP में ऑक्सीजन न मिलने से एक और महिला की मौत, ज़मीन पर पड़ा रहा शव

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुए हादसे के बाद अब यूपी के कुशीनगर के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से महिला की मौत की खबर सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक, बाढ़ प्रभावित गांव पकड़ी बृजलाल निवासी बृजभान की पत्नी गंगाजली की तबीयत बुधवार को अचानक खराब हो गई तो परिवार वाले उसे गाँव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए। महिला को सांस लेने में काफी दिक्क्त हो रही थी।

लेकिन वहां ऑक्सीजन सिलेंडर न होने के कारण के डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल इसलिए रेफर कर दिया।

लेकिन जिस एम्बुलेंस में महिला हो जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था उसमें भी ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं था। साँस लेने में दिक्क्त होने के कारण महिला एम्बुलेंस में पूरे रास्ते तड़पते हुए गई। अस्पताल पहुंचने तक महिला की तबियत काफी खराब हो चुकी थी।

अस्पताल पहुंचने के बाद भी भी महिला इमरजेंसी के सामने तड़पती रही। परिवार वालों ने डॉक्टरों को मरीज के गंभीर हालत की दुहाई दी। लेकिन डॉक्टरों ने न ऑक्सीजन लगाया न ही मरीज को बेड पर लिटाया।

जिला अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन दोनों नसीब नहीं हुआ और महिला तड़प-तड़प कर मर गई। इसके बाद भी अस्पताल प्रशासन को शर्म नहीं आई। महिला का शव घंटों तक जमीन पर पड़ा रहा।

इस मामले में जिला अस्पताल के सीएमएस लालता प्रसाद का कहना है कि 100 बेड की जगह करीब 175 मरीजों का लोड रहता है। इसलिए थोड़ी बहुत कमी रहती है। मामला संज्ञान मे आया है तो जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।