तेजस्‍वी यादव को नेता मानने से गठबंधन ने कर दिया इंकार!

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद तेजस्वी यादव के लिए मुश्किलों का दौर खत्म नहीं हो रहा है। आरजेडी ने 2020 विधानसभा चुनाव के लिए तेजस्वी यादव को भले ही सीएम कैंडिडेट घोषित कर दिया हो, लेकिन आरजेडी की सहयोगी पार्टी इस फैसले को मानने के लिए तैयार नहीं।

ज़ी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, मांझी के बाद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और इंटक के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश ने तेजस्वी को 2020 के लिए सीएम कैंडिडेट मानने से इनकार कर दिया है।

गुरुवार को हम पार्टी की समीक्षा बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव को 2020 के लिए महागठबंधन का सीएम कैंडिडेट मानने से इनकार कर दिया था। मांझी ने कहा था कि 2020 की बात उसी समय देखा जाएगा। मांझी के बाद अब कांग्रेस नेताओं के भी आवाज बुलंद होने लगे हैं।

चन्द्रप्रकाश ने कहा है कि तेजस्वी को सीएम कैंडिडेट आरजेडी ने माना है, महागठबंधन ने नहीं। महागठबंधन की सामूहिक बैठक में इस बात को लेकर फैसला होगा। अभी हमारा पूरा ध्यान हार की समीक्षा और पार्टी कैसे भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करें इसी पर टिकी है।

वहीं, महागठबंधन में सीएम कैंडिडेट को लेकर मचे उठापटक के बीच रुलिंग पार्टी ने महागठबंधन पर हमला बोला है। जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने कहा है कि मांझी के बयान को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। मांझी सुबह कुछ और शाम में कुछ और बोलते हैं।

चुनाव से पहले तेजस्वी को सीएम कैंडिडेट मान रहे थे और आज इनकार कर रहे हैं। जहां तक कांग्रेस की बात है तो मैंने कांग्रेस अध्यक्ष रहते पहले ही बोला था कि आरजेडी कांग्रेस के प्रति ईमानदार नहीं है। आज कांग्रेस के नेता भी यही बोल रहे हैं।