पद्मावत: वाराणसी में करणी सेना का तांडव, दुकानों में की तोड़फोड़, तलवारें भी लहराईं

वाराणसी: संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ करणी सेना के भारी विरोध प्रदर्शन के बावजूद गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। पद्मावत की रिलीज के खिलाफ राजपूत समाज विशेषकर करणी सेना की ओर से हिंसक विरोध प्रशासन के लिए चुनौती बना हुआ है। देश के कई शहरों में सिनेमाघरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, तो वहीँ गुरुग्राम और नोएडा में स्कूल की छुट्टी कर दी गई है। फिल्म का विरोध कर रही करणी सेना ने गुरुवार को देशव्यापी बंद का ऐलान किया है। देश के कई शहरों में सिनेमाघरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, राजपूत संगठनों और अन्य तत्वों द्वारा इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए मॉल में तोड़फोड़ किये जाने, वाहनों को जलाये जाने और फिल्म की रिलीज को रोकने की कोशिश के तहत थियेटर मालिकों और आम लोगों को खुली चेतावनी दिए जाने के बाद संघ ने यह निर्णय किया।

जिसके बाद करणी सेना ने इसे सच साबित करते हुए पुरे देश में उदंड मचा रहे हैं और देश के विभिन्न जगहों पर जगहों पर हिंसक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। करणी सेना ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक सिनेमाघर के बाहर फिल्म पद्मावत के विरोध में दुकानों में तोड़फोड़ की साथ ही एक व्यक्ति ने आत्मदाह की भी प्रयास की लेकिन वो पुलिस द्वारा पकड़ा गया।