पद्मावत विरोध: करणी सेना ने विरोध के दौरान अपने ही कार्यकर्ता की कार को फूंका

संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावत’ को सुप्रीम कोर्ट द्वारा रिलीज करने की हरी झंडी मिलने के बावजूद बुधवार को करणी सेना के राजधानी दिल्ली देश के कई हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में करणी सेना ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक गाड़ी (मारुति स्विफ्ट) को आग के हवाले कर दिया जो करणी सेना के ही कार्यकर्ता का था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ख़बर के मुताबिक, उपद्रवियों द्वारा गाड़ी में आग लगाने की सुचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। लेकिन फायर बिग्रेड के पहुंचने से पहले कार पूरी तरह जल चुकी थी। लेकिन, प्रदर्शनकारियों ने जिस कार को आग लगाई वो करणी सेना की ही कार्यकर्ता की थी। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मध्य प्रदेश के नंबर वाली MP 04 HC 9653 गाड़ी में आग लगाई। कार मालिक मध्यमवर्गीय परिवार से बताया जा रहा है।

उनहोंने यह भी बताया कि प्रदर्शनकारियों ने वहां लगे भाजपा नेताओं के पोस्टर भी फाड़े। करणी सेना का पीड़ित कार्यकर्ता ईडब्ल्यू एस कॉलोनी का रहने वाला है और आर्थिक रूप से काफी कमजोर बताया जा रहा है। उधर भोपाल के आईजी जयदीप प्रसाद ने बताया कि इस मामले में ईश्वर सिंह चौहान और उनके 4 साथियों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस की ओर से सुरक्षा की पूरी व्यवस्था भी की गई है।

बता दें कि बुधवार यानी 24 जनवरी को भी देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में करणी सेना के गुंडों ने ने एक स्कूल बस पर हमला कर दिया था। जिसके बाद बस पर उनलोगों ने पथराव के साथ तोड़फोड़ भी कर दी थी। इस दौरान सहमे बच्चों ने सीट के पीछे छिपकर किसी तरह खुद को बचाया।