चुनाव के बाद भारत- पाकिस्तान के रिश्ते बेहतर होंगे- इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फिर उम्मीद जताई है कि भारत में लाेकसभा चुनाव के बाद दाेनाें देशाें के बीच बेहतर संबंध कायम हाेंगे। उन्हाेंने कहा कि भारत के साथ पाकिस्तान के संबंध क्षेत्र में शांति औैर स्थिरता की राह में एकमात्र समस्या है।

पिछले माह भी खान ने कहा था कि भारत में लाेकसभा चुनाव हाेने के बाद दाेनाें देशाें के बीच तनाव खत्म हाेगा औैर नए सिरे से रिश्ता कायम हाेगा। बेल्ट एंड राेड फाेरम की दूसरी बैठक में शामिल हाेने बीजिंग पहुंचे इमरान खान ने चाइना इंटरनेशनल कल्चरल कम्युनिकेशन सेंटर में कहा कि क्षेत्र में शांति औैर स्थिरता कायम किए बिना पाकिस्तान की अार्थिक समृद्धि मुश्किल है।

भास्कर डॉट कॉम के अनुसार, इमरान खान ने कहा, हमारी सरकार इसी दिशा में काम कर रही है। उन्हाेंने कहा कि पाकिस्तान को उम्मीद है कि अफगानिस्तान में राजनीतिक समाधान कामयाब होगा और युद्ध से तबाह देश में स्थिरता कायम हाेगी। खान ने ईरान से भी पाकिस्तान के अच्छे संबंध कायम करने की बात कही।

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथाॅरिटी ने शनिवार को निजी टीवी चैनल पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। चैनल काे 7 दिनाें के अंदर माफी मांगने के निर्देश भी दिए हैं।

चैनल ‘24 न्यूज’ पर यह जुर्माना प्रधानमंत्री इमरान खान की शादीशुदा जिंदगी से जुड़ा कार्यक्रम दिखाने काे लेकर लगाया गया। यह कार्यक्रम 30 मार्च काे दिखाया गया था। पाकिस्तान क्रिकेट बाेर्ड के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी के इस कार्यक्रम में इमरान खान की तीसरी पत्नी से मतभेदाें का खुलासा किया गया था।

कार्यक्रम में खुलासा किया था कि खान के अपनी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी के साथ रिश्ते खराब हो चुके हैं। खान ने इस कार्यक्रम के लिए चैनल के खिलाफ शिकायत की थी।